Details, Fiction and आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



हिंदी न्यूज़ लाइफस्टाइलआम के साथ कभी न खाएं ये चीजें, आयुर्वेद के मुताबिक मैंगो शेक भी बिगाड़ सकता है सेहत

मैंगो लवर्स रोटी, पराठा या फिर खाने के साथ भी आम खा लेते हैं लेकिन ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए की कभी भी करेले की सब्जी, कलौंजी या करेले से बनी किसी भी चीज के साथ आम नहीं खाना चाहिए। दरअसल, ऐसा करने से जी मिचलाने, उल्टी होने, सांस लेने जैसी दिक्कतें हो सकती है।

वहीं आम को लेकर ऐसी दीवानगी लोगों में देखी जाती है कि कुछ लोग चावल के साथ आम खाते हैं या फिर खाना खाने के तुरंत बाद उन्हें आम खाने की क्रेविंग होने लगती है, लेकिन क्या आप जानते हैं आपको कुछ चीजों के साथ आम बिल्कुल भी नहीं खाना चाहिए. इससे आपकी सेहत को फायदे की जगह नुकसान हो सकता है. आम के साथ कई चीजों का कॉम्बिनेशन गड़बड़ पैदा कर सकता है.  जानते हैं आम के साथ कौन सी चीजें नहीं खानी चाहिए.

भारत में आम की लोकप्रियता का अंदाजा इसी से ही लगाया जा सकता है कि देश में इसकी कई किस्में उपलब्ध हैं.

सब्जी बनाकर खाते थे लेकिन असल में ये हैं फल, नाम जानकर होगी हैरानी

These cookies enable the web site to supply Improved functionality and personalisation. They might be established by us or by third party companies whose products and services we have additional to our webpages. If you do not enable these cookies then some or these companies may well not functionality properly.

लिप्स और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाकर ये बबली गर्ल अब दिखने लगीं ऐसी, website पहचानना मुश्किल

नागेश्वरन ने इस कदम का बचाव करते हुए कहा है कि सरकार आपके टीडीएस को टीसीएस से इस तरह जोड़ने की कोशिश में है कि अगर आपने टीसीएस दिया है तो वह कम टीडीएस के रूप में नजर आए.

अगर आपने पका आम खाया है तो इसके तुरंत बाद या साथ में करेला न खाएं। आम और करेले का कॉम्बिनेशन अच्छा नहीं माना जाता। इससे उल्टी, जी घबराना या सांस में दिक्कत होने की बात कही जाती है। हालांकि फूड एक्सपर्ट्स इस लॉजिक को नहीं मानते। लेकिन अगर आपका डाइजेस्टिव सिस्टम सेंसिटिव है तो इसको अवॉइड करना ही बेहतर है।

कुछ लोग आम और दही का एक साथ सेवन कर लेते हैं। ऐसा करने उनके पेट के लिए घातक हो सकता है। दरअसल, आम और दही का कॉम्बिनेशन पेट के लिए घातक होता है। इससे आपको कब्ज, उल्टी, अपच जैसी कई समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए कोशिश करें कि आम के साथ दही का सेवन न करें।

ये भी पढ़ें: फायदा ही नहीं, नुकसान भी कर सकता है हल्दी वाला दूध

दही के साथ कभी भी खट्टे फलों को नहीं खाना चाहिए. इसका सेवन सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है.

आम खाने के बाद करेला भी नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से आपको जी मिचलाना, उल्टी, सांस लेने में तकलीफ आदि दिक्कतों को झेलना पड़ सकता है.

मां के साथ चुपचाप बैठी ये दोनों बच्चियां आज है सुपरस्टार बहनें, छोटी वाली अकेले संभाल रही पूरा बॉलीवुड, पहचाना क्या?

Report this wiki page